धरने पर बैठ पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, भारी संख्या में पुलिस तैनात

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सिंचाई परियोजना के डूब प्रभावित किसानों की पीडितों की समस्याों को लेकर पिछले दिनों मिलने का समय मांगा था लेकिन उनके कार्यालय ने समय देने के बाद निरस्त कर दिया।

आज वे पूर्व में दिए गए समय के मुताबिक अपने सरकारी निवास से सीएम हाउस के लिए निकले और जब पुलिस ने उन्हें रोक लिया तो वे वहीं धरने पर बैठ गए।

वहीं, दूसरी तरफ सीएम शिवराज सिंह चौहान की पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ से स्टेट हैंडर पर आज ही मुलाकात हुई है। इसके बाद दिग्विजय सिंह से कमल नाथ ने धरनास्थल पर मुलाकात की। कमलनाथ से जब पूछा गया कि आपको सीएम ने समय दिया तो वे भड़क गए और बोले कि कौन-सा समय दिया गया।

प्रभावित परिवारों की समस्या देख उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर इसके समाधान का आश्वासन दिया। पीड़ितों की इन समस्याओं को लेकर दिग्विजय सिंह ने पहले दो बार सरकार को चिट्ठी लिखी। फिर सुनवायी न होने पर किसानों के साथ धरने पर बैठने का अल्टीमेटम दे दिया।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि 20 जनवरी को सीएम कार्यालय उन्हें बताया गया कि मुख्यमंत्री व्यस्त हैं, इसलिए वे आपसे मुलाकात नहीं कर सकते हैं। सीएम के इस बर्ताव पर दिग्विजय सिंह ने आपत्ति जताई और ऐलान कर दिया कि नियत समय पर वे सीएम हॉउस पहुंच जाएंगे जो कि पहले सुबह 11.30 बजे का बताया गया था।

दिग्विजय सिंह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से विस्थापितों की समस्या को लेकर मुलाक़ात के लिए समय चाहते हैं। उनका दावा है कि इसके लिए वो सीएम को दो बार पत्र और कई बार फोन कर चुके हैं। तीन चार दिन पहले उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सीएम नहीं मिलेंगे तो वो उनके आवास के बाहर धरने पर बैठ जाएंगे।

इसके बाद आज के लिए उन्हें समय दिया गया मगर बारह घंटे के भीतर ही उसे कैंसिल कर दिया गया। सरकार ने धारा 144 लगा दी है। पॉलिटेक्निक चौराहा, जवाहर चौक, मालवीय नगर, राज्य संग्रहालय, दूरदर्शन रोड यानी सभी सड़कें जो भी सीएम हाउस की तरफ जाती हैं सभी रास्तों पर पुलिस की भारी तैनाती है।