टीचर के पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करे आवेदन

असिस्टेंट टीचर की पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल पोर्टल  पर जाएं। तत्पश्चात, फॉर्म भरते समय कैंडिडेट्स को अपनी ईमेल आईडी तथा मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करके लॉग इन करना होगा।

ऑनलाइन फॉर्म भरते समय अभ्यर्थियों को अपनी तस्वीर, सिग्नेचर तथा दाहिने हाथ के अंगूठे के निशान के स्कैन किए हुए दस्तावेज अपलोड करने होंगे। इसके पश्चात् कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क का भुगतान करें तथा सबमिट पर ।

असिस्टेंट टीचर के पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स के पास एलटी डिप्लोमा / बी.एड डिग्री के साथ संबंधित विषयों में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए जबकि अधिकतम आयु 42 वर्ष है।

उत्तराखंड अधीनस्थ सर्विस सिलेक्शन कमीशन ने एक ऑनलाइन नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार आयोग असिस्टेंट टीचर के पोस्ट पर भर्ती करने जा रहा है। इसके तहत कमीशन कुल 1431 पोस्ट पर भर्तियां करने जा रहा है।

इन पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स 4 दिसंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को अप्लाई करने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा।

हां बस अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करते समय अप्लीकेशन फॉर्म में कोई त्रुटि न करें, क्योंकि यदि गलती से किसी भी कॉलम में कोई गलती पकड़ में आती है तो फिर पत्र को रद्द कर दिया जाएगा।