महाराष्ट्र: यात्री ट्रेन के लगेज कंपार्टमेंट में आग लगने से मचा हडकंप, यात्री डिब्बे सुरक्षित

महाराष्ट्र के नासिक में शनिवार को बड़ा हादसा टल गया। यहां शालीमार एलटीटी एक्सप्रेस के लगेज कंपार्टमेंट (सामान के डिब्बे) में सुबह आग लग गई। अधिकारियों के मुताबिक, यह आग करीब 8 बजकर 43 मिनट पर देखी गई।फिलहाल खबर पर पूरा विवरण आना बाकी है। हालाँकि अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

इसके बाद आनन-फानन में डिब्बे को ट्रेन से अलग करवाया गया। मध्य रेलवे ने बताया कि इस घटना में आग यात्री डिब्बों तक नहीं पहुंच पाई और सभी पैसेंजर सुरक्षित हैं। ट्रेन से लगेज कंपार्टमेंट को अलग कर दिया गया है। वहीँ यात्री डिब्बे भी इस आगजनी से प्रभावित नहीं हुए हैं।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि शालीमार (पश्चिम बंगाल) और मुंबई में लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्टेशन के बीच चलने वाली ट्रेन के इंजन की अगली बोगी-पार्सल वैन में सुबह करीब आठ बजकर 45 मिनट पर आग लग गयी।इस घटना को लेकर मध्य रेलवे के सीपीआरओ की तरफ से बयान जारी किया गया है।

लगेज कंपार्टमेंट में आग की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी और दमकल विभाग घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पा लिया। फिलहाल आग लगने की वजहों का पता लगाया जा रहा है। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ आग लगने के बाद लगेज कंपार्टमेंट को अलग कर लिया गया।