डोनाल्‍ड ट्रंप के दौरे से पहले जम्‍मू कश्‍मीर में बदला ये, लोगो की लगी भीड़

इस नोटिफिकेशन में एजेंसियों के हवाले से बताया गया है कि है, ‘विश्‍वसनीय सूचना’ के आधार पर चुनावों को आगे के लिए टाल दिया गया है।

 

जम्‍मू कश्‍मीर में 13 फरवरी को पंचायत चुनावों का ऐलान किया गया था। घाटी में दो चरणों में पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले जाने वाले थे।

इन चुनावों की शुरुआत पांच मार्च से होनी थी और इन्‍हें आठ चरणों में पूरा किया जाना था। पांच अगस्‍त 2019 को केंद्र सरकार ने घाटी से आर्टिकल 370 हटाने का फैसला किया था।

इसके बाद 31 अक्‍टूबर को जम्‍मू कश्‍मीर संघ श‍ासित प्रदेश बन गया था।जम्‍मू कश्‍मीर में जो पंचायत चुनाव होने वाले थे उन्‍हें अचानक ही टाल दिया गया है।

इंग्लिश डेली हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स ने सरकारी सूत्रों के हवाले से इस बात की जानकारी दी है। प्रशासन को डर है कि चुनावों की वजह से घाटी में हिंसा हो सकती है।

ऐसे समय में जब अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पहली आधिकारिक यात्रा पर भारत आ रहे हैं तो सरकार और स्‍थानीय प्रशासन किसी भी तरह का रिस्‍क नहीं लेना चाहता था।

डोनाल्‍ड ट्रंप 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेंगे और 25 फरवरी को रात 10 बजे अमेरिका रवाना हो जाएंगे।मंगलवार रात को चुनावों के टाले जाने का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। इस नोटिफिकेशन को मुख्‍य चुनाव अधिकारी (सीईओ) शैलेंद्र कुमार की तरफ से जारी किया गया है।