फटी एड़ियों से है परेशान, तो करे ये आसान सा उपाय

सर्दियों के मौसम में महिलाएं अपनी रुखी स्किन को लेकर काफी परेशान रहती हैं. सर्दियों में चेहरा ही नहीं बल्कि हाथ और पैरों की भी स्किन फटने लगती हैं. वहीं सर्दियों में महिलाएं सबसे ज्यादा फटी एड़ियों से परेशानी रहती हैं. इसकी वजह से ना सिर्फ चलने में परेशानी होती है बल्कि यह देखने में भी अच्छा नहीं लगता है.

फटी एड़ियों से राहत पाने के लिए आप अपनी स्किन केयर रूटीन में होममेड पैक शामिल कर सकते हैं. इससे ना सिर्फ स्किन सॉफ्ट रहेगी बल्कि एड़िया फटने की समस्या भी धीरे-धीरे कम हो जाएंगी. हम यहां आपको कुछ होममेड पैक के बारे में बताएंगे. चलिए जानते हैं होममेड पैक बनाने का तरीका.

एलोवेरा जेल से बनाएं पैक- एलोवेरा जेल से बने पैक पैरो पर अप्लाई करने से पहले स्क्रब जरूर करें.

सामग्री-एलोवेरा जेल 2 चम्मच, ग्लिसरीन 5 बूंद, नारियल तेल 2 चम्मच

बनाने की विधि- पैक बनाने के लिए एलोवेरा जेल में ग्लिसरीन और नारियल तेल को मिक्स कर दें. इसके बाद इस मिश्रण से पैरो में स्क्रब करें और 15 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद अपने पैरों को साफ पानी से धो दें.

शहद और टी ट्री ऑयल से बनाएं पैक- कुछ महिलाएं केयर रुटीन में टी ट्री ऑयल को जरूर शामिल करती गैं लेकिन अगर आपको इससे स्किन में किसी तरह की परेशानी होती है तो इसका इस्तेमाल न करें.

सामग्री-शहद एक चम्मच, टी ट्री ऑयल 3 बूंद, नारियल तेल एक चम्मच

बनाने की विधि- शहद, टी ट्री ऑयल और नारियल तेल को अच्छी तरह मिक्स कर दें. पैरों को स्क्रब और साफ करने के बाद इस पैक को एड़ियो पर अप्लाई करें. इसे 20 मिनट तक पैरों पर रहने दे इसके बाद पैरो को साफ पानी से धो दें.