उद्धव ठाकरे पर बरसे फडणवीस, लगाया ये बड़ा आरोप

हाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कर्नाटक में स्कूल पाठ्यक्रम से सावरकर और हेडगेवार को हटाने के लिए कांग्रेस पर चुप रहने के लिए पूर्व सहयोगी, शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे को आड़े हाथ लिया।

उद्धव ठाकरे पर हमला बोलते हुए महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा कि क्या आप स्वीकार करते हैं जिस तरह अल्पसंख्यक समुदायों का तुष्टिकरण केवल सत्ता के लिए हो रहा है। क्या आप वीर सावरकर का यह अपमान स्वीकार करेंगे? या बस समझौता कुर्सी के लिए समझौता कर लेंगे। उन्होंने कहा, ”मेरा सवाल उद्धव ठाकरे से है।

अब मुझे ठीक-ठीक बताएं कि आपकी क्या प्रतिक्रिया है। आप जिनकी गोद में बैठे हैं, अगर वे स्वतंत्रता सेनानी सावरकर का नाम मिटाने जा रहे हैं, धर्मांतरण का पूरा समर्थन करने जा रहे हैं…आप क्या कहेंगे। क्या अब इस पर आपकी सटीक राय है? क्या यह समझौता सत्ता के लिए किया गया था?”

फडणवीस ने उद्धव ठाकरे पर केवल सत्ता में रहने के लिए अपनी विचारधारा से समझौता करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि आप किसी का नाम किसी किताब से मिटा सकते हैं, लेकिन उसे दिल से नहीं मिटा सकते। आप उन लोगों के नाम नहीं मिटा सकते, जिन्होंने देश की आजादी में योगदान दिया है। लेकिन मैं उद्धव ठाकरे से पूछता हूं, जो महाविकास अघाड़ी में जो कांग्रेस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर बैठे हैं, अब आपकी क्या प्रतिक्रिया है?”