चेहरे पर करें कच्चे दूध की मसाज, फिर देखे कमाल

बदलते मौसम में स्किन का ख्याल रखना ज्यादा जरूरी हो जाता है। सर्दियो का मौसम धीरे-धीरे खत्म हो रहा है और अब हल्की गर्मी ने दस्तक दे दी है। ऐसे में आपको अपने स्किन केयर में कुछ बदलाव करने की जरूरत है।

यूं तो आप स्किन केयर के लिए काफी सारे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते होंगे, लेकिन इसके साथ ही आप कुछ घरेलू नुस्खे भी जरूर अपनाते होंगे। ऐसे में कच्चा दूध (Raw Milk) आपकी स्किन के लिए फायदेमंद हो सकता है। जिन लोगों को स्किन ड्रायनेस की समस्या होती है उनके लिए कच्चा दूध जादूई तरीके से काम करता है। अगर आप हाल ही में ड्राई स्किन का सामना कर रहे हैं तो आपको कच्चे दूध का इस्तेमाल करना चाहिए, ये स्किन को निखारने में मदद करता है, तो चलिए जानते हैं कच्चे दूध को इस्तेमाल करने का तरीका।

कैसे करें इस्तेमाल

कच्चे दूध को इस्तेमाल करने के लिए इसे एक कटोरी में लें और फिर चेहरे पर लगाएं। सर्कुलर मोशन में इसकी मसाज करें। इसमें तमाम पोषक तत्व होते हैं, जो स्किन को काफी ज्यादा पोषण देते हैं। साथ ही ये आपकी स्किन से गंदगी को भी हटा सकते हैं।

आप इसे क्लिंजर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। उसके लिए एक कॉटन बॉल को कच्चे दूध में डिप करें और फिर इससे चेहरे को साफ करें।

आप कच्चे दूध को खीरे के रस और दही में मिला सकते हैं, इसी के साथ पपीका के साथ मिलाएं। इसका फेस पैक बना रहे हैं तो इसे चेहरे पर कुछ देर के लिए लगाएं फिर मसाज करें।