पिंक लिप्स के लिए अपनाएं ये टिप्स, फिर देखे असर

गुलाबी पतले होंठ हर लड़की का सपना होते हैं। ये न सिर्फ आपकी खूबसूरती पर चार चांद लगा देते हैं बल्कि अच्छी सेहत की भी निशानी होते हैं।

लेकिन कई बार रोजमर्रा से जुड़ी कुछ चीजें आपके गुलाबी होंठ पाने के सपने को तोड़कर उन्हें रूखा और काला बना सकती हैं। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ गलतियों और टिप्स के बारे में जो पिंक लिप्स पाने में आपकी मदद कर सकते हैं।

होंठों का रंग काला होने की वजह-
डेड स्किन-

होंठों पर जमा डेड स्किन की वजह से कई बार न केवल होठों पर झुर्रियां पड़ सकती हैं बल्कि होंठों की त्वचा खराब हो सकती है। ऐसे में नियमित रूप से डेड स्किन को हटाना जरूरी होता है। इसके लिए होंठों को रोजाना एक्सफोलिएट करें।

दवाएं-
कई ऐसी दवाएं होती हैं जिनका सेवन करने से होंठ काले पड़ सकते हैं। इन दवाइयों में दर्द निवारक गोलियां, एंटीबायोटिक दवाइयां शामिल हैं। ऐसे में इन दवाओं के साइड इफेक्ट होठों को काला बना सकते हैं।

लिपस्टिक से एलर्जी-
लिपस्टिक में मौजूद केमिकल होंठों को काला बनाकर एलर्जी का भी कारण बन सकता है। इतना ही नहीं इस तरह की एलर्जी से होठों पर हाइपरपिगमेंटेशन की समस्या भी पैदा हो सकती हैं, जिससे होंठ काले नजर आ सकते हैं। ऐसे में हमेशा होंठों पर लगाने के लिए अच्छे ब्रांड की लिपस्टिक खरीदें।

धूम्रपान-
धूम्रपान न सिर्फ फेफड़ों को नुकसान पहुंचाता है बल्कि ये आदत होंठों का रंग भी काला कर देती है। जरूरत से ज्यादा धूम्रपान करने से होठों के कालेपन की समस्या झेलनी पड़ सकती है।

पानी की कमी-
शरीर में पानी की कमी होने पर भी अधिकतर लोगों के होठ काले हो जाते हैं।

होंठों को गुलाबी बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स-
-होंठों पर नियमित रूप से मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें।
-घूम्रपान करना छोड़ दें या कम कर दें।