28 अप्रैल को बांग्लादेश दौरे पर जा सकते हैं विदेश मंत्री सुब्रमण्यम जयशंकर , बांग्लादेश बहुत उत्साहित

विदेश मंत्री सुब्रमण्यम जयशंकर 28 अप्रैल को बांग्लादेश दौरे पर जा सकते हैं। इस दौरे को लेकर बांग्लादेश बहुत उत्साहित दिख रहा है। बांग्लादेश के विदेश मंत्री अब्दुल मोमन ने जयशंकर के ढाका दौरे को लेकर कहा है कि वह खुशखबरी लेकर आ सकते हैं और आश्चर्यचकित कर सकते हैं। बता दें कि भारत के नवनियुक्त विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा भी यात्रा में जयशंकर के साथ बांग्लादेश जाएंगे।

मीडिया से बातचीत करते हुए मोमन ने कहा है कि हो सकता है कि जयशंकर अच्छी खबर लाएंगे। हम नहीं जानते कि वास्तव में वह क्या है। वह एक विशेष संदेश देंगे। यह अच्छी खबर है। भारत और बांग्लादेश के बीच संबंध बहुत मधुर हैं। मैं बहुत खुश हूं कि भारतीय विदेश मंत्री आ रहे हैं। मैं उनका स्वागत करता हूं। वह हमारी प्रधानमंत्री शेख हसीना को भारत आने का निमंत्रण भी देंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक विदेश मंत्री के बांग्लादेश दौरे पर लंबित तीस्ता जल समझौता, बॉर्डर किलिंग, ट्रेड और कॉमर्स आदि पर बातचीत की जा सकती है। बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने कहा है कि भारत हमारे जूट पर डंपिंग रोधी शुल्क लगता है, हम इस मसले को भारत के सामने उठाएंगे।

मोमन ने कहा है कि यह अच्छी खबर है कि भारत के साथ बांग्लादेश का व्यापार पिछले साल बढ़ा है। यह एक अरब डॉलर से अधिक था और आने वाले दिनों में इसके बढ़ने की संभावना है। हम और अधिक व्यापार की सुविधा के लिए भारत के साथ सीमा हाटों को बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि वह प्रस्ताव देंगे कि मुजीबनगर से नदिया तक स्वाधीनता सड़क को चालू किया जाए।