विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने आज न्यूजीलैंड में नए भारतीय उच्चायोग चांसरी का किया उद्घाटन

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने 9 अक्टूबर, 2022 को वेलिंगटन में नए भारतीय उच्चायोग के चांसरी का उद्घाटन किया और कहा कि एक-दूसरे की ताकत के साथ खेलना भारत और न्यूजीलैंड के बीच महत्वपूर्ण संबंधों को बढ़ाने का एक अधिक समझदार तरीका है।

श्री जयशंकर, जो विदेश मंत्री के रूप में अपनी पहली न्यूजीलैंड यात्रा पर वेलिंगटन में हैं, ने यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध “एक अद्यतन के कारण” और “ताज़ा करने के कारण” हैं।उन्होंने कहा कि एक-दूसरे की क्षमताओं का समन्वय करना भारत और न्यूजीलैंड के बीच अहम संबंधों को और प्रगाढ़ करने का अधिक विवेकपूर्ण तरीका है।

विदेश मंत्री के तौर पर न्यूजीलैंड की पहली यात्रा पर आए जयशंकर ने यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच संबंधों को नए सिरे से आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। जयशंकर ने रविवार को ट्वीट किया, ”वेलिंगटन में आज नये भारतीय उच्चायोग चांसरी का उद्घाटन किया।

बेहद कम समय में मंत्री-स्तरीय तीन यात्राएं भारत-न्यूजीलैंड संबंधों को प्रगाढ़ करने की हमारी साझा इच्छा दर्शाती है।”श्री जयशंकर ने 9 अक्टूबर, 2022 को ट्वीट किया, “आज वेलिंगटन में नए भारतीय उच्चायोग चांसरी का उद्घाटन किया।”