EVM हैकथॉन में शामिल होने पर कपिल सिब्बल ने दी सफाई

लंदन में सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस करके भाजपा द्वारा कथित इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) हैक करने के दावे करने वाले कार्यक्रम में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के मौजूदी पर बीजेपी ने सवाल उठाए थे। इन सवालों का जवाब देते हुए कपिल सिब्बल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। लंदन में EVM हैकथॉन में मौजूद रहने पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की सफाई में कहा, आयोजकों ने मुझे आमंत्रित किया था इसलिए गया।

कपिल सिब्बल ने कहा कि, EVM को लेकर जो भी आरोप लगाए जा रहे उनकी जांच की जानी चाहिए क्योंकि ये मुद्दे लोकतंत्र के मुद्दे हैं, देश और जनता से जुड़े हुए मुद्दे हैं। सिब्बल ने कहा कि, इंडियन जर्नलिस्ट असोसिएशन लंदन के अध्यक्ष आशीष रे ने बताया कि उन्होंने बीजेपी और चुनाव आयोग सहित सभी राजनीतिक दलों को निमंत्रण भेजा है। सिब्बल ने कहा कि, आशीष रे ने मुझे व्यक्तिगत ई-मेल भी भेजा था।

कपिल सिब्बल ने कहा कि, मैंने उनसे कहा कि मैं कुछ व्यक्तिगत काम के लिए लंदन में रहूंगा तो उन्होंने जोर देकर कहा कि मुझे आना चाहिए क्योंकि वे एक महत्वपूर्ण खुलासा करने जा रहे हैं। इसलिए मैं चला गया। मैं कांग्रेस की ओर से शामिल नहीं हुआ था।

इसी बीच भारत निर्वाचन आयोग ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर सैयद शुजा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। बता दें कि सैयद शुजा ने कल लंदन में एक इवेंट में ईसीआई द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया था।