नया कप्तान भी नहीं बदल पाया पाक की किस्मत, मिली लगातार 15वीं हार

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच टेस्ट सीरीज में पाक टीम नए कप्तान के साथ नई उम्मीद लेकर उतरी थी. बाबर आजम ने वर्ल्ड कप से हार के बाद कप्तानी से किनारा किया. जिसके बाद लंबे प्रारूप में टीम की कमान शान मसूद के हाथों दे दी गई. लेकिन नया कप्तान भी पाकिस्तान की किस्मत नहीं बदल पाया. पहले टेस्ट में कंगारू टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह से रौंद दिया है. बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में मेजबानों ने अपना डंका बजाया.

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इस मैच में पाकिस्तान को विकेटों के लिए तरसा दिया. उन्होंने 164 रन की पहाड़नुमा पारी को अंजाम दिया. इसके अलावा मिचेल मार्श ने भी 90 रन ठोक डाले. शानदार बैटिंग के दम पर कंगारू टीम ने पहली पारी में 487 रन ठोक दिए. पाकिस्तान की तरफ से डेब्यू कर रहे अमर जमाल ने बेहतरीन गेंदबाजी की और दोनों पारियों में मिलाकर 7 विकेट झटके. इसके बाद जब बारी आई पाकिस्तान की तो ऑस्ट्रेलियाई पेसर्स ने मेहमानों पर फंदा कस दिया.

पाकिस्तान की तरफ से लगी महज एक फिफ्टी

पाक टीम की तरफ से दोनों पारियों में महज एक फिफ्टी देखने को मिली. इमाम उल हक ने सर्वाधिक 62 रन बनाए. इसके अलावा स्टार बैटर बाबर आजम पहली पारी में 21 जबकि दूसरी पारी में 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कप्तान शान मसूद का भी बल्ला नहीं बोला. पहली पारी में पाकिस्तान टीम 271 रन पर सिमट गई. वहीं, दूसरी पारी में मसूद एंड कंपनी ताश के पत्तों की तरह महज 89 रन पर बिखर गई. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पाकिस्तान को 360 रन के बड़े अंतर से मात दे दी.

पाकिस्तान की लगातार 15वीं हार

कप्तान बदलने के बाद भी ऑसट्रेलिया में पाकिस्तान की हार का सिलसिला जारी है. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को लगातार 15वें टेस्ट में शिकस्त दी है. इस सीरीज में अभी दो मुकाबले बाकी हैं. दोनों टीमें दूसरे टेस्ट में 26 दिसंबर को आमने-सामने होंगी. देखना होगा कि पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया को घर में मात दे पाती है या नहीं.