चोट के बाद भी सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी, व्हीलचेयर पर बैठे – बैठे किया ये…

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में 2007 में पुलिस की गोलीबारी में मारे गए आंदोलनकारियों को रविवार को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि उन्होंने शहीदों के सम्मान में इस निर्वाचन क्षेत्र में बंगाल विरोधी ताकतों से लड़ने का फैसला किया है.

नंदीग्राम सीट पर अपने पूर्व सहयोगी और बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ रही बनर्जी ने कहा कि किसान पश्चिम बंगाल का गौरव हैं और प्रदेश सरकार उनके विकास के लिए अथक काम कर रही है.

सीएम ममता हेलीकॉप्टर से इन सभी जिलों की यात्रा करेंगी. लेकिन वह व्हीलचेयर पर बैठे रहेंगी, क्योंकि उनके पैर में लगी चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है. बनर्जी को बुधवार शाम नंदीग्राम में एक चुनाव प्रचार के दौरान पैर में चोट लग गई थी.

बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘2007 में आज के ही दिन बेगुनाह ग्रामीणों को नंदीग्राम में गोलीबारी कर मार दिया गया था. कई लोगों के शव मिल भी नहीं सके. यह राज्य के इतिहास का काला अध्याय था. जान गंवाने वालों को दिल से श्रद्धांजलि.’

ममता व्हीलचेयर पर कोलकाता के गांधी मूर्ति पहुंचीं और यहां से हाजरा तक के लिए अपना रोड शो शुरू कर दिया. ममता व्हीलचेयर पर चल रही हैं. उनके पीछे भारी संख्या में समर्थक तल रहे हैं.

रास्ते में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और पुलिस बल तैनात किया गया है. आज रोड शो के बाद कल ममता पुरुलिया जिले का दौरा कर सकती हैं. जहां तृणमूल प्रमुख दो जनसभाओं को संबोधित करने की योजना है- एक बाघमंडी के झालदा इलाके में और दूसरी बलरामपुर के रथतला मैदान में.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज से व्हीलचेयर पर अपना चुनावी अभियान शुरू कर दिया है. चोट के बाद पहली बार प्रचार के लिए ममता बनर्जी सड़क पर उतरी हैं.