एलोवेरा का जूस पीने से बढ़ती है इम्यूनिटी, जानिए कैसे…

नियमित रूप से एलोवेरा के जूस का सेवन करने से शरीर में ब्लड सेल्स की संख्या बढ़ती है जिससे खून की कमी यानी एनीमिया से छुटकारा मिल सकता है.

एलोवेरा जूस का नियमित सेवन करने से शरीर से विषाक्त तत्व बाहर निकल जाते हैं. ऐसे में पेट साफ रहने के साथ साथ स्किन संबंधी समस्याओं को दूर करने में मदद मिलती है

एलोवेरा जूस बनाने के लिए सबसे पहले एक एलोवेरा को काट लें. इसके बाद चाकू की मदद से इसका छिलका हटा दें और जेल को ग्राइंडर में निकाल लें.

इसके बाद इसे 2 से 3 मिनट अच्छी तरह से ग्राइंड करें. आप इसमें स्वाद के लिए शहद और नींबू का रस एड कर सकते हैं. आपका एलोवेरा जूस बनकर तैयार है. इसे आप ऐसे ही फ्रेश पी लें.

सेहत और सुंदरता को बनाए रखने के लिए एलोवेरा जूस का सेवन करना बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है. दरअसल एलोवेरा एक ऐसा पौधा है जो हर घर में आसानी से मिल जाता है.

इसमें विटामिन्स, मिनरल्स और एंटीऑक्सिडेंट्स के औषधीय गुण पाए जाते हैं. इसके इस्तेमाल से पेट और त्वचा संबंधी परेशानियां दूर हो जाती है. खासकर एलोवेरा जूस सेहत और सुंदरता दोनों के लिए रामबाण औषधि है. आइए आपको बताते हैं एलोवेरा जूस पीने के फायदों के बारे में.

.