ट्विटर के 280 कैरेक्टर को लेकर एलन मस्क ने दिए ये संकेत

अक्टूबर के अंत में एलोन मस्क द्वारा कंपनी को खरीदे जाने के बाद से ट्विटर में बहुत सारे बदलाव देखने को मिल रहे हैं, अब ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने संकेत दिए हैं कि ट्विटर 280 से 420 तक ट्वीट कैरेक्टर काउंट बढ़ाने पर विचार कर रहा है।

बता दें कि ट्वीटर पहले यूजर्स को 140 शब्द का ट्वीट करने की अनुमति देता था लेकिन नवंबर 2017 में उसने अपनी नीति बदली और ट्वीट की शब्द संख्या बढ़ाकर 280 कर दी थी। जब ट्वीटर ने शब्द संख्या बढ़ाकर 280 की थी, तब ही कई यूजर्स ने इसका विरोध किया था और कहा था कि इससे ट्वीट कम रोचक हो जाएंगे क्योंकि ट्वीट की खासीयत यही है कि कम शब्दों में अपने विचार व्यक्त किए जाएं।

25 नवंबर को मस्क ने ये भी कहा था कि उन्होंने अगले सप्ताह से निलंबित खातों को फिर से बहाल किया जा सकता है। इसका मतलब है कि कंगना रनौत, उनकी बहन रंगोली चंदेल और गायक अभिजीत बनर्जी जैसी कई हस्तियां और हस्तियां जल्द ही ट्विटर पर वापसी कर सकते हैं।

मस्क ने सप्ताह के अंत में एक ट्वीट में 280-वर्णों की संख्या बढ़ाने में रुचि व्यक्त की थी। एक यूजर ‘@rawalerts’ ने लिखा, “ट्विटर 2.0 को 280 के बजाय कैरेक्टर काउंट लिमिट को बढ़ाकर 420 कर देना चाहिए।” इस पर मस्क ने जवाब दिया, “अच्छा विचार”।

इससे पहले अप्रैल में मस्क ने यूजर्स से पूछा कि क्या वे ‘ट्वीट एडिट करें’ का विकल्प देखना चाहेंगे। इसके बाद कई यूजर्स ने हां में जवाब दिया था। इसके बाद ट्विटर ने ब्लू सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स के लिए एडिट बटन शुरू किया। हाल ही में, मस्क ने एक सर्वे किया और प्रशंसकों से पूछा कि क्या ट्विटर को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट को बहाल करना चाहिए। अधिकांश यूजर्स ट्रम्प की वापसी पर सहमत हुए जिसके बाद ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को रिस्टोर कर दिया गया था।