अतरौली पहुंचा पूर्व कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर, अंतिम संस्कार में शामिल हुए सीएम योगी

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर अलीगढ़ के महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम के बाद अब अतरौली में उनके पैतृक गांव लाया गया है.

अतरौली में उनकी पार्थिव देह को एनेक्सी भवन में रखा गया है. इससे पहले अलीगढ़ में सड़क के दोनों तरफ खड़े होकर अपने बेहद लोकप्रिय नेता का अंतिम दर्शन कर रहे थे. ‘बाबू जी’ को याद कर हर आंख नम हो गयी थी.

यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार में एक लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावनाएं जतायी जा रही हैं. इसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा कड़े सुरक्षा के इंतजाम किये जा रहे हैं.

अब उनके गांव में लोग अपने जनप्रिय नेता का अंतिम दर्शन करेंगे. कल्याण सिंह की पार्थिव देह की अंत्येष्टि सोमवार शाम को करीब पांच बजे बुलंदशहर के नरौरा में गंगा नदी के तट पर की जाएगी.

अंतिम संस्कार में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्यानाथ, उत्तराखंड के सीएम सहित कई कैबिनेट मंत्री शामिल हुए है. सभी ने कल्याण सिंह को श्रद्धाजंलि दी. वीवीआईपी के लिए नरौरा परमाणु केंद्र में चार हेलीपैड बनाये गए हैं.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान के राज्यपाल रहे कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार बुलंदशहर जनपद के नरौरा में गंगा तट पर बयासी घाट पर आज किया जाएगा. उनका पार्थिव देह अलीगढ़ के अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम से अतरौली के पीडब्लूडी गेस्ट हाउस पहुंच चुका है. सारी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं.