जल्द लांच होगी Tata Altroz Turbo , जाने कीमत और फीचर

बात करें नई स्विफ्ट फेसलिफ्ट की तो सबसे बड़ा बदलाव आपको कार के इंजन में नज़र आएगा. नई स्विफ्ट में 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन को अपग्रेड करके शामिल किया गया है. पहले ये इंजन 83 PS की पावर और 113 NM का टॉर्क जनरेट करता था, लेकिन अपडेट के बाद इंजन 90 PS की पावर जनरेट करेगा.

कार के माइलेज को बेहतर बनाने के लिए ऑटो आइडल स्टार्ट-स्टॉप दिया जाएगा, जो डिजायर में भी दिया गया है. इससे कार का माइलेज करीब 3 किलोमीटर प्रति लीटर बढ़ जाएगा. इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है.

आपको इसके केबिन में भी हल्का-फुल्का बदलाव दिखेगा. फेसलिफ्ट मॉडल में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में कलर एमआईडी दी गई है. वहीं इसमें क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी शामिल किए जा सकते हैं .

हाईवे पर ड्राइविंग के वक्त ये फीचर सबसे ज्यादा काम आता है. फेसलिफ्ट स्विफ्ट के इंटरनेशनल लुक में हनीकॉम्ब पेटर्न के साथ अपडेट ग्रिल और सेंटर में मोटी क्रोम बार दी गई है. इसके बंपर को भी पहले से शार्प रखा गया है.

नई कार में ड्यूल-टोन कलर स्कीम, ब्लैक कॉन्ट्रास्ट रूफ के साथ मिलेगा. हालांकि ये कलर केवल टॉप मॉडल में ही दिया जा सकता है. बात करें इसकी कीमत की तो भारत में नई स्विफ्ट की कीमत 20,000 रुपये ज्यादा हो सकती है. फिलहाल स्विफ्ट की कीमत 5.49 लाख से 8.02 लाख रुपये के बीच है.

भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार कंपनी मारुति सुजुकी अब जल्द ही मारुति स्विफ्ट का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर नई स्विफ्ट फेसलिफ्ट को लिस्ट किया गया है.

माना जा रहा है कि इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है. साल 2020 में कंपनी ने जापान में मारुति स्विफ्ट फेसलिफ्ट से पर्दा उठाया था. नई स्विफ्ट का भारत में लोग काफी दिनों से इंतजार कर रहे हैं. आइये जानते हैं भारत में लॉन्च होने वाली नई स्विफ्ट कैसी होगी.