स्पेस में पहली बार गई 2 महिला स्पेस यात्रियों को वीडियो कॉल के दौरान ट्रम्प ने दिया ऐसा एक्स्प्रेशन, मचा बवाल

अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प फिर एक नए विवाद में फंस गए हैं। स्पेस में पहली बार 2 महिला स्पेस यात्रियों ने चहलकदमी की थी, जिसपर बधाई देने के लिए ट्रम्प ने वीडियो कॉल किया था। इस दौरान ट्रम्प ने कुछ ऐसा किया, जिसको लेकर अब विवाद बढ़ रह है।

दरअसल, जब ट्रम्प इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन से वीडियो कॉल पर बातचीत कर रहे थे, उस दौरान महिला अंतरिक्ष यात्री द्वारा उनकी कही गई बात को ठीक करने पर अपनी ‘मध्य उंगली’ से अपना माथा खरोचने लगे थे।

अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री जेसिका मीर और उनकी सहयोगी क्रिस्टीना कोच को ट्रम्प ने बधाई दी। दोनों अंतरिक्ष यात्री, इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर थीं। इस दौरान अमेरिकी प्रेसिडेंट के साथ उनकी बेटी इवांका ट्रम्प भी थीं। ट्रम्प ने बताया कि हम दो बहादुर अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री से लाइव बातचीत कर रोमांचित हैं और यह पहली बार है कि महिला स्पेस स्टेशन के बाहर गई है।

यहां पर मीर ने प्रेसिडेंट की बात को ठीक करते हुए कहा कि वे अंतरि़क्ष में चहलकदमी करने वाली पहली महिला अंतरिक्ष यात्री नहीं हैं। बल्कि पहली बार ऐसा़ हुआ है कि एक समय में दो महिलाएं एक साथ स्पेस स्टेशन से बाहर गई थीं।

स्पेस यात्री द्वारा ट्रम्प को सही करने के बाद उन्हें अपनी मध्य अंगुली से माथा खरोंचते हुए देखा गया। अब ट्रम्प के इस एक्स्प्रेशन पर जमकर विवाद हो रहा है। एक ट्विटर यूजर ने तीखी आलोचना की और कहा कि उन्होंने महिला स्पेस यात्रियों को उस वक्त मध्य उंगली दिखाई, जब इनमें से एक ने उनकी गलत बात को ठीक किया।