48 घंटों के दौरान यूपी के इन जिलों में होगा…, जारी हुआ अलर्ट

लगातार खांसी का आना- इस कारण लगातार खांसी हो सकती है यानी आपको एक घंटे या फिर उससे अधिक वक्त तक लगातार खांसी हो सकती है और 24 घंटों के भीतर कम से कम तीन बार इस तरह के दौरे पड़ सकते हैं. लेकिन अगर आपको खांसी में बलग़म आता है तो ये भी चिंता की बात हो सकती है.

 

बुख़ार- इस वायरस के कारण शरीर का तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है जिस कारण व्यक्ति का शरीर गर्म हो सकता है और उसे ठंडी महसूस हो सकती है.

दक्षिण पश्चिम मानसून प्रदेश के पूर्वी एवं दक्षिणी हिस्से के साथ-साथ मध्य क्षेत्र में पूरी तरह से सक्रिय हो गया है. यूपी-एमपी सीमा के पास से गुजर रहे मानसून की ट्रफ लाइन के कारण मानसून की सक्रियता कहीं अधिक है.

लिहाजा अगले 48 घंटों के दौरान प्रदेश के ज्यादातर जिलों में कहीं भारी तो कहीं झमाझम बरसात होने की सम्भावना है.गौरतलब है कि अभी तक हुई बारिश ही पिछले 22 सालों का रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। अब तक राज्य में 254 मिमी बारिश दर्ज की गयी है। यह सामान्य से 87 फीसदी अधिक है। वहीं लगातार हो रही बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं।

इसी बीच फिर मौसम विभाग की ओर से पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, अऱरिया, किशनगंज, कटिहार, सहरसा को रेड अलर्ट किया गया है। हालांकि इस बीच पटना के लिए राहत की खबर है।