चीन ने भारत को दी ये खुली चेतावनी, जारी किया ये बड़ा आदेश

चीनी मीडिया रिपोर्ट रिपोर्टों के अनुसार, विदेशी मीडिया ने हाल ही में गैलेवन घाटी के उस क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है, जहां चीन-भारतीय सीमा संघर्ष छिड़ गया था। भारत अपनी वायु शक्ति की सतर्कता बढ़ाने का इरादा रखता है। इसके लिए, भारत ने बहुत तैयारी की है।

 

हाल ही में, ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, भारतीय वायु सेना के कमांडर ने हाल ही में पुष्टि की है कि भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमान हवा में गश्त कर रहे हैं। गालवन घाटी क्षेत्र सहित गश्त का मुख्य ध्यान सीमा के आसपास है, और मुख्य गश्ती लक्ष्य “चीन के साथ गतिविधियां” है।

लड़ाकू गश्ती के बारे में, कमांडर ने कहा कि लड़ाकू पूरी तरह से सशस्त्र थे और किसी भी समय चीनी विमानों की कार्रवाई का जवाब दे सकते थे। प्रशिक्षण के लिए गालवन  घाटी में सेनानियों को भेजना, ऐसा स्पष्ट संकेत, वास्तव में भारत क्या करना चाहता है? इस तरह के अमित्र व्यवहार और खतरे के संकेत जो वे जारी करते हैं वे हमारी सतर्कता के लायक हैं!

चीनी अधिकारी ने कहा जैसा कि भारत अधिक से अधिक बार आगे बढ़ता है, चीन अब इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता है, यह कहते हुए कि भारत अब उसकी नाक पर हमला कर रहा है.

अधिक से अधिक अनुचित तरीके से मुसीबत बना रहा है! भारत के खतरनाक कदम ने क्या संकेत दिया और भविष्य में चीन-भारतीय संबंध कहां विकसित होंगे?

चीन और भारत की स्थिति लगातार तनावपूर्ण हो गई है। झांग झाओज़ोंग  ने कहा भारत ने न केवल चीन की मांगों को अनदेखा किया है, बल्कि अपने कार्यों को भी तेज कर दिया है। भारत की कार्रवाइयों के कारण, सीमा पर स्थिति और अधिक तनावपूर्ण हो रही है।