बेहद फिट दिखती हैं फिल्म Dunki की एक्ट्रेस तापसी पन्नू, जानें उनका फिटनेस सीक्रेट और डाइट प्लान

बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई बेहतरीन फिल्में देने वाली एक्ट्रेस तापसी पन्नू अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए बखूबी जानी जाती हैं। वे इंडस्ट्री की टॉफ फिटेस्ट एक्ट्रेसेस में से एक हैं। अपने स्लिम फिगर और टोंड बॉडी को मेनटेन रखने के लिए तापसी नियमित तौर पर जिम में पसीना बहाती हैं और एक्सरसाइज करती हैं। वे इंस्टाग्राम पर भी अक्सर फिटनेस से जुड़ी वीडियोज शेयर करती रहती हैं। आइये जानते हैं इनके फिटनेस रूटीन के बारे में।

तापसी का फिटनेस सीक्रेट

इन दिनों तापसी शाहरूख खान के साथ अपनी आने वाली फिल्म डंकी के लिए बॉडी पर काम कर रही हैं। इसके लिए वे नियमित तौर पर जिम जाने के अलावां योग और अन्य शारीरिक गतिविधियों में भी शामिल होती रहती हैं। वे सुबह की शुरूआत रनिंग या फिर ब्रिस्क वॉक के साथ करती हैं। तापसी फीजिकल हेल्थ पर ध्यान देने के साथ ही मेंटल हेल्थ को लेकर भी काफी एक्टिव रहती हैं। इसके लिए वे मेडिटेशन करने के साथ ही पर्याप्त मात्रा में नींद लेती हैं और शरीर में पानी की भी कमी नहीं होने देती हैं।

तापसी का एक्सरसाइज प्लान

एक्ट्रेस एक्सरसाइज को लेकर काफी सक्रिय रहती हैं। वे एक्सरसाइज और वर्कआउट को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं करती हैं। इसके लिए वे नियमित तौर पर जिम जाकर एक्सरसाइज करती हैं। इसके लिए वे कार्डियो करने के साथ ही साथ वेट ट्रेनिंग पर भी ध्यान देती हैं। यही नहीं वे नियमित तौर पर कम से कम एक घंटे वर्कआउट करने बाद 15 से 20 मिनट का कूल डाउन सेशन भी लेती हैं। तापसी शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर काम करती हैं, जिसके लिए वे लंजीस, डेडलिफ्ट, पुशअप्स और स्क्वैट्स आदि करती हैं।

तापसी का डाइट प्लान

तापसी एक्सरसाइज करने के साथ ही साथ डाइट के मामले में भी काफी सख्त हैं। वे बाहर का बना खाना खाने के बजाय ज्यादातर घर का बना खाना खाना ही पसंद करती हैं। वे नाश्ते में एवोकाडो, अंडे और मशरूम्स आदि खाना पसंद करती हैं। तापसी लंच में भी बेहद साधारण भोजन करती हैं, जिसमें में चावल, दही और सब्जियां आदि खाना पसंद करती हैं। डिनर में भी वे मछली, मीट, ज्वार, सब्जियां और सलाद आदि लेना पसंद करती हैं।