बिना पेट्रोल के चलाए ये बाइक ?, जानिए ये है कीमत

पेट्रोल की मूल्य वर्ष दर वर्ष बढ़ती ही जा रही है  बाइक्स के दाम भी बढ़ रहे हैं. ऐसे में जिन लोगों को बेस्ट माइलेज बाइक चाहिए उनके लिए हिंदुस्तान में कई बाइक्स के ऑप्शंस उपस्थित हैं.

ये बाइक्स ना सिर्फ कम मूल्य में आ जाती हैं बल्कि ये जबरदस्त माइलेज भी देती हैं. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये बाइक्स  इन्हें खरीदने के लिए आपको कितनी मूल्य चुकानी पड़ेगी.

Tvs Sport-

माइलेज-95kmpl

कीमत-36000 रू से शुरू

इस गाड़ी में भी 100cc का इंजन लगा है जो 7.8ps की ताकत  7.8nm का टार्क देता है बाइक 4 स्पीड गियर के साथ आती है.लुक्स की बात करें तो ये गाड़ी अपने सेगमेंट की सबसे स्पोर्टी बाइक है  परफार्मेंस में भी जबरदस्त है. 36000 की मूल्य से प्रारम्भ होने वाली ये बाइक 95 किमी प्रति लीटर माइलेज देती है.

Yamaha saluto rx

माइलेज-82kmpl

कीमत-48,721 रू

110cc इईंजन वाली ये बाइक परफार्मेंस के साथ-साथ बहुत ज्यादा कम्फ्रटेबल भी है.अगर आपको यामाहा की बाइक पसंद हैं तो ये बाइक भी आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. इस बाइक की सबसे बड़ी अच्छाई ये है कि दूर-दराज गांवो में जहां सड़कें अच्छी नहीं हैं वहां भी जबरदस्त परफार्म करती है.

Bajaj CT100-

माइलेज- 90kmpl

कीमत-31,800 रू

ये बाइक इस सेगमेंट की सबसे धाकड़ बाइक मानी जाती है. इस बाइक से ज्यादा माइलेज कोई भी बाइक नहीं देती हैं  मूल्य की बात करें तो दिल्ली के शोरूम में इसकी मूल्य 31,800 रू है. पॉवर की बात करें तो इस बाइक में लगा 100cc का इंजन 8.2ps की पॉवर  8.05nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस मोटरसाइकिल में 4 गियर दिये गए हैं.