हाईवे पर गाड़ी चलाते समय भूलकर भी ना करें ऐसा काम, नहीं तो…

कई हाईवे पर डिवाइडर नहीं होता है. हाईवे पर गाड़ी चलाते समय मोड़ पर ओवरटेक करने से बचें. टर्न पूरा होने के बाद ही ओवरटेक करें.कई बार मोड़ पर ओवरटेक करने के दौरान कार के अनकंट्रोल होने के चांस होते हैं.

 

हाईवे पर गाड़ी चलाते समय हमेशा लो बीम का इस्तेमाल करें. हाई बीम पर कार चलाने से रात के वक्त हाईवे पर डिस्टेंस का ख्याल रखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. ऐसे में कार हमेशा लो बीम पर ही चलाएं.

अक्सर लोग सिटी से जैसे ही हाईवे पर पहुंचते हैं तो एक दम से गाड़ी की रफ्तार तेजी से बढ़ा देते हैं, ऐसा करना गलत है. हाईवे पर धीरे-धीरे गाड़ी की स्पीड बढ़ानी चाहिए. एक दम से स्पीड बढ़ाने पर एक्सीडेंट की संभावना बढ़ जाती है.

हाईवे पर गाड़ी चलाते समय भारी वाहनों जैसे ट्रकों और बसों से उचित दूरी बनाकर चलें. कई ट्रकों में पीछे बैरियर लगा रहता है. इसकी वजह से छोटी कारें टकराकर साइड में हो जाती हैं लेकिन ऐसा हर बार होगा ये भी जरूरी नहीं है. कई बार एयरबैग्स भी नहीं खुलते हैं और दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है.

अक्सर हम अपने दोस्तों के साथ लॉन्ग ड्राइव पर निकल जाते हैं. सिटी और हाईवे पर गाड़ी चलाने में थोड़ा सा फर्क होता है. हाईवे पर कार चलाते समय हम कई छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं, जिससे हमें बड़ा नुकसान उठाना पड़ता है. आज हम आपको बताएंगे हाईवे पर कार चलाने के टिप्स. ये हाईवे पर ड्राइव करते समय मददगार साबित होंगे.