डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को कही अब तक की सबसे बड़ी बात, दे दी ये चुनौती

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ऐस कई तरीके हैं जिनसे आप उन्हें जवाबदेह बना सकते है हम बहुत गंभीर जांच कर रहे है जैसा कि आप शायद ही जानते है.

 

हम चीन से खुश भी नहीं है। हम पूरी स्थिति में बिल्कुल खुश नही है क्योंकि हमारा मानना है कि चीन कोरोना वायरस को फैलने से रोक सकता था.

ये वायरस पूरी दुनिया तक नहीं फैलता। इसी वजह से हम गंभीर जांच कर रहे है और उचित समय पर ही बताएंगे। इसके आगे ट्रंप ने कहा कि इस वायरस की वजह से हमारे देश में अनावश्यक मौतें हुई है। जिसे रोका जा सकता था। आज पूरी दुनिया इस वायरस की चपेट में है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस को लेकर चीन और अमेरिका में जमकर बयानबाजी हो रही है। यहां तक कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस वायरस को ‘चीन वायरस’ कहते है। अमेरिका को शक है कि कोरोना वायरस वुहान की किसी लैब से फैला है।

चीन से शुरु हुए कोरोना वायरस ने अब अमेरिका में तबाही मचा दी है। इस वायरस की चपेट में अमेरिका के लाखों लोग आ चुके है।

जिस वजह अब दुनिया के दो सबसे ज्यादा ताकतवर मुल्क अमेरिका और चीन आमने-सामने है। अमेरिका चीन को लगातार चुनौती दे रहा है और बड़ा एक्शन लेने की बात भी कर रहा है।

इतना ही नहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तो कोरोना वायरस पर पूरी जांच भी करवा रहे है ताकि चीन से बदला लिया जा सके।

लेकिन इस बीच सोमवार को डोनाल्ट ट्रंप ने एक बार फिर चीन को चुनौती दी है और सही समय पर जवाब देने की बात कही है।