डोनाल्ड ट्रंप ने चाइना पर लगाया यह बड़ा आरोप, कहा ये तो…

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक प्रेस बातचीत में बोला कि, ‘विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कई अवसरों पर अमेरिका के साथ भेदभाव किया है.

 

ऐसे में वो हम पर पॉलिटिक्स करने का आरोप नहीं लगा सकते हैं। चाइना WHO को केवल 42 मिलियन देता है, लेकिन अमेरिका 450 मिलियन की सहायता देता है।

इसके बावजूद सब कुछ चाइना के पक्ष में ही जा रहा है। ’ जब डोनाल्ड ट्रंप से सवाल किया गया कि क्या वह इस फंडिंग पर पूरी तरह से रोक लगा रहे हैं, तो उन्होंने बोला कि मैं ये नहीं कह रहा कि तत्काल बंद कर देंगे, लेकिन हम इस संबंध में विचार जरूर करेंगे।

डोनाल्ड ट्रम्प के द्वारा लगातार किए जा रहे हमलों के बाद दुनिया स्वास्थ्य संगठन (WHO) की भी रिएक्शन सामने आई है। WHO के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस ने बोला कि वायरस के मामले को किसी भी प्रकार से सियासत में नहीं लाना चाहिए।

अगर आप इसे हल्के में लेना चाहते हैं व सबकुछ नकार देना चाहते हैं, या फिर आप चाहते हैं कि व भी लोग मरें, तो आप इसपर सियासत ही करिए।

कोरोना वायरस महामारी ने दुनियाभर में जो कोहराम मचाया है, उसके लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चाइना के विरूद्ध आक्रामक रवैया अख्तयार किए हुए हैं।

इसी के साथ उन्होंने दुनिया स्वास्थ्य संगठन (WHO) पर चाइना का साथ देने, कोरोना वायरस की बात छुपाने का आरोप लगाया है।

अब डोनाल्ड ट्रंप लगातार अमेरिका के द्वारा WHO को दिए जाने वाले फंड को रोकने की धमकी दे रहे हैं व उन्होंने इशारा दिए हैं कि इस दिशा में कदम बढ़ाए जा चुके हैं।