चीन पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, करने जा रहे ये काम

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों को टालने की बात खुलकर की है। विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं ने फौरन उनके इस सुझाव की आलोचना की।

 

ट्रंप ने चुनाव से केवल 96 दिन पहले गुरुवार (30 जुलाई) को ट्वीट किया, सभी के लिए डाक से मतदान (न कि गैर-मौजूदगी में डाक से मतदान, जो कि अच्छा है) इतिहास में सबसे गलत और छलपूर्ण चुनाव होगा। यह अमेरिका के लिए बड़ी शर्मनाक बात होगी। लोग जब सही तरीके से और सुरक्षित मतदान कर सकें, तभी चुनाव कराये जाएं।अमेरिकी

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ”मैं देरी नहीं करना चाहता, मैं चुनाव कराना चाहता हूं। लेकिन मैं यह भी नहीं चाहता कि मुझे तीन महीने तक इंतजार करना पड़े और फिर पता चले कि मतपत्र गायब हैं और चुनाव का कोई मतलब नहीं है।”

व्हाइट हाउस के नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ”हम उन लोगों को कभी नहीं भूल सकते जिन्हें हमने खोया है। जो हुआ उसे हम कभी नहीं भूल पाएंगे। इसे चीन में रोका जा सकता था, उन्हें इसे रोकना चाहिए था और उन्होंने ऐसा नहीं किया”

इसी बीच मीडिया को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, हम ये कभी नहीं भूल नहीं सकते हैं कि हमारे लोगों के साथ क्या हुआ है ओर हाल ही के दिनों में हमने कितने लोगों को खोए हैं। ट्रंप ने कहा कि चीन चाहता तो ये सब रोक सकता था लेकिन उसने ऐसा नहीं किया।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि नवंबर में होने वाले अमेरिका मे राष्ट्रपति चुनाव को स्थगित किया जाना चाहिए। डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि ज्यादा पोस्टल वोटिंग के कारण चुनाव में धांधली का खतरा बहुत ज्यादा है और उसके परिणाम भी गलत हो सकते हैं।