अमेरिका ने बनाई कोरोना की दवाई, डोनाल्ड ट्रंप ने दी मंजूरी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि कोरोना वायरस के इलाज के लिए मलेरिया की दवा को मंजूरी दी गई है.

 

ट्रंप ने कहा कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन नामक एक मलेरिया दवा और गठिया की दवा से कोविड-19 के इलाज में काफी अच्छा रिजल्ट आया है. यह दवा मलेरिया के अलावा कोरोना वायरस के इलाज में कारगर साबित हो रही है.

गौरतलब है कि चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. दुनिया भर में कोरोना वायरस से अब तक करीब 2 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं.

जबकि 9 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, बुधवार को महाराष्ट्र में दो और नए केस सामने आने के बाद देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या 177 पहुंच गई है.

आंध्र प्रदेश के प्रकाश में कोरोना का दूसरा पॉजिटिव केस मिला है. वहीं, दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में एक शख्स ने कूद कर जान दे दी, क्योंकि वह कोरोना का संदिग्ध था.

हालांकि, उसकी टेस्ट रिपोर्ट उस वक्त तक नहीं आई थी. भारत में अब तक कोरोना वायरस की वजह से चार लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) दुनिया के 170 से ज्यादा देशों में फैल चुका है. इसकी चपेट में आने से अब तक 9,020 लोगों की मौत हो चुकी है.

इस वायरस को खत्म करने की दवा अभी तक दुनिया भर के डॉक्टर भी नहीं खोज पाए हैं. ऐसे में मलेरिया की दवा से कोविड-19 से संक्रमित लोगों का इलाज किया जा रहा है. अमेरिका ने अब इस दवा को कोरोना वायरस के इलाज के लिए मंजूरी दी है.