यदि आपकी भी ड्राई स्किन है तो मेकअप करते वक्त इन बातों का जरूर रखें ख्याल

अक्सर हम सोचते हैं कि मेकअप करने के लिए एक्सपर्ट होना जरूरी होता है, लेकिन सच्चाई ये है कि कुछ बेसिक बातों का ख्याल रखकर हर कोई इसे आसानी से कर सकता है ऐसा ही कुछ ड्राय स्किन के लिए है। ऐसी स्किन पर परफेक्ट मेकअप लुक पाने के लिए आप कुछ जरूरी बातों का ख्याल रखें। फिर देखें कैसे आपकी खूबसूरती निखर कर सामने आती है। अगर आपकी भी ड्राई स्किन है तो मेकअप करते वक्त इन बातों का ख्याल जरूर रखें।

अक्सर हम सोचते हैं कि मेकअप करने के लिए एक्सपर्ट होना जरूरी होता है, लेकिन सच्चाई ये है कि कुछ बेसिक बातों का ख्याल रखकर हर कोई इसे आसानी से कर सकता है ऐसा ही कुछ ड्राय स्किन के लिए है। ऐसी स्किन पर परफेक्ट मेकअप लुक पाने के लिए आप कुछ जरूरी बातों का ख्याल रखें। फिर देखें कैसे आपकी खूबसूरती निखर कर सामने आती है। अगर आपकी भी ड्राई स्किन है तो मेकअप करते वक्त इन बातों का ख्याल जरूर रखें।

मेकअप को लंबे समय तक खराब होने से बचाने के लिए लूज पाउडर जरूरी होता है। ये आपके मेकअप को सेट करने के साथ चेहरे पर शाइन भी लाता है, पर ड्राय स्किन पर इसके इस्तेमाल से बचें। ये आपके मेकअप को खराब होने से बचाने की जगह इसे बिगाड़ने का काम करेगा। इसके इस्तेमाल से आपका मेकअप ऐसे नजर आएगा जैसे – इस पर कोई परत जम गई हो।

इसकी जगह आप मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें। ऐसी स्किन को हाईड्रेशन की काफी जरूरत होती है इसलिए आप हमेशा लिक्विड मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। ये ना सिर्फ आपकी स्किन को मॉइश्चराइज़ करेंगे, बल्कि मेकअप के बाद ड्रायनेस की वजह से चेहरे पर नजर आने वाली क्रैक लाइन्स से भी बचाएंगे।