लॉकडाउन के दौरान मोबाइल में न करे ये काम, नहीं हो सकता है ऐसा…

हैकर्स(Hackers) इसी मौके की तलाश में रहते हैं और वह जान रहे हैं कि लोग लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा इंटरनेट(Internet) का इस्तेमाल कर रहे हैं.

 

इस मौके का दुरुपयोग करने के लिए हैकर्स आपको एसएमएस के जरिए गेमिंग वेबसाइट्स(Gaming Websites) के लिंक भेज सकते हैं. अगर आपने बिना जांचे परखे इस पर रजिस्टर कर लिया तो आपका बैंक अकाउंट(Bank Accounts) साफ हो सकता है.

साइबर सेल इसे लेकर अलर्ट भी जारी कर चुका है. साइबर सेल के अलर्ट के अनुसार, साइबर क्राइम करने वालों ने ऑनलाइन गेमिंग के माध्यम के जरिये से लोगों के बैंक खाते को साफ करने का एक आसान रास्ता निकाला है. अलर्ट के अनुसार, वे ब्लास्ट एसएमएस के जरिए आम लोगों के मोबाइल और लैपटॉप पर गेम का लिंक भेज रहे हैं.

इस लिंक में लिखा दिखता है कि आपके खाते में अभी 2 हजार से लेकर 20 हजार रुपये तक पहुंच सकते हैं. इसके लिए बस आपको लिंक को क्लिक करना है.

इसके लालच में पड़कर लोग लिंक पर क्लिक करते हैं, इसके बाद वह लिंक आपको एक गेमिंग साइट पर ले जाएगी. फिर यह साइट दावा करेगी कि अगर आपने गेम में जीत हासिल की तो इनाम आपके खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

देश में संपूर्ण लॉकडाउन है. इस दौरान लोग घरों में बैठकर अपने मोबाइल(Mobile Game) और लैपटॉप पर ऑनलाइन गेम्स(Online Game) खेलना पसंद कर रहे हैं.

अगर आप भी लॉकडाउन के दौरान खाली समय में ऑनलाइन गेम खेलना पसंद कर रहे हैं तो यह खबर आपको चौंकाने वाली हो सकती है.