दिल्ली में अगले सप्ताह मिलेगी लू से राहत, बारिश की संभावना

दिल्ली के लोगों ने दिन में अधिकतम 49 डिग्री तक पारा झेलने के बाद  शुक्रवार को बारिश और धूल भरी आंधी के साथ राहत की सांस ली। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी की तरह, उत्तर भारत के कई हिस्सों में अगले सप्ताह भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

एक निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने कहा, “एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ गर्मी से रुक-रुक कर राहत देता रहेगा। एक सप्ताह तक लू की संभावना नहीं है।” अगले कुछ दिनों में उत्तर भारत के कई हिस्सों में ओलावृष्टि और मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

 

दिल्ली में शनिवार को छिटपुट और छिटपुट गरज, धूल भरी आंधी और बादल छाए रहने से तापमान में कुछ डिग्री की कमी आने की संभावना है।

दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हरियाणा के कुछ हिस्सों में भी धूल भरी आंधी और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश ने पारा गिरा दिया। राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में लू का प्रकोप जारी है, हालांकि शनिवार से राज्य को अंततः भीषण गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है।