दिल्ली : एक बार फिर यहाँ जनता हुई बेकाबू, जगहों जगहों पर…

इस बार जो दिग्गज उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. उनमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी की आतिशी और राघव चड्ढा, चार पूर्व महापौर भाजपा के आजाद सिंह, योगेंद्र चंदोलिया, रवींदर गुप्ता और खुशी राम तथा दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा जैसे नाम शामिल हैं.

 

मतदान के लिए दिल्ली में 2,689 स्थानों पर कुल 13,750 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जहां तक संवेदनशील मतदान केंद्रों की बात है तो 516 जगहों पर 3704 बूथ इस श्रेणी में आते हैं.

अधिकारियों ने बताया कि संवेदनशील श्रेणी के मतदान केंद्रों पर पुलिस सुरक्षा के अलावा अर्द्धसैन्य बल भी सुरक्षा में तैनात हैं. ऐसे केंद्रों पर गतिविधियों पर वेबकास्टिंग के जरिये नजर रखी जा रही है.नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों के मद्देनजर शाहीन बाग में सभी पांच मतदान केंद्रों को संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है.

राजधानी दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं. दिल्ली में आज 1.47 करोड़ लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर 672 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.

सूत्रों के अनुसार दिल्ली चुनाव में पहली बार वोटिंग के दौरान क्यूँआर कोड स्कैनिंग की वजह से कुछ पोलिंग बूथों पर वोटिंग में देरी हो रही है. इसके कारण कई जगहों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं.