दिल्ली सरकार ने जारी किया ये आदेश, सभी सरकारी अस्पतालों में होगा ऐसा

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली सरकार ने सरकारी हो या फिर प्राइवेट सभी अस्पतालों में 12 घंटे तक वैक्‍सीनेशन होने का ऐलान किया था। सरकार ने वैक्सीनेशन का समय सुबह 9 से लेकर रात 9 बजे तक रखा है। सरकार की ये घोषणाएं ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करने के लिए की गई हैं।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि दिल्‍ली के हर सरकारी अस्‍पताल में कम से कम 6 कोरोना वैक्‍सीनेशन सेंटर बनाए जाएं। इसके अलावा हर सेंटर पर कम से कम दो वैकसीनेटर भी तैनात रहें.

जो लोगों को टीका लगाने का काम करें। आदेश में कहा गया है कि हर सेंटर पर कम से कम 200 वैक्‍सीन लगाना भी जरूरी होगा। ये सभी आदेश लागू करने के लिए 22 मार्च तक का समय दिया गया है और अगर इसके बाद इनमें से कोई सा भी आदेश लागू नहीं होता है तो उसे गंभीरता से लिया जाएगा।

देश में एक तरफ कोरोना का टीकाकरण अभियान चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कई राज्यों में केस फिर से बढ़ने लगे हैं। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के नए मामले रोजाना बढ़ रहे हैं।

इस बीच दिल्ली सरकार ने तो वैक्सीनेशन सेंटर को बढ़ाने का फैसला ले लिया है। केजरीवाल सरकार ने तय किया है कि दिल्‍ली के सभी सरकारी अस्‍पतालों में कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाए जाएं और इसके लिए सरकार ने 22 मार्च तक का समय दिया है।