दिल्ली चुनाव : कांग्रेस पार्टी ने आधी रात जारी की ये लिस्ट, देख केजरीवाल ने साधी चुप्पी

उन्होंने बताया कि पार्टी ने आम आदमी पार्टी (आप) के टिकट पर विधानसभा की सदस्य रही फिर कांग्रेस में वापसी करने वाली अलका लांबा को चांदनी चौक से उम्मीदवार बनाया है।

 

श्री लिलोतिया को मंगोलपुरी सुरक्षित, यूसुफ को बलिमरान, कृष्णा तीरथ को पटेलनगर सु. तथा लवली को गांधीनगर, नरेंद्रनाथ को शाहदरा, मतीन अहमद को सीलमपुर तथा अशोक कुमार वालिया को कृष्णानगर से उम्मीदवार बनाया गया है।

पार्टी ने उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया के खिलाफ पटपडग़ंज सीट से लक्ष्मण रावत को उम्मीदवार बनाया है। श्री रावत पटपडगंज के पूर्व जिला अध्यक्ष रह चुके हैं।

कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी से वापसी कर चुकीं अलका लांबा के अलावा आप से पार्टी में शनिवार को शामिल हुए आदर्श शास्त्री को द्वारका सीट से प्रत्याशी बनाया है।

पार्टी ने नयी दिल्ली सीट से अभी उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।कांग्रेस ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 54 उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार को जारी की, जिसमें वरिष्ठ नेता कृष्णा तीरथ, राजेश लिलोतिया, हारून यूसुफ, डॉ. नरेन्द्रनाथ तथा अरविंद सिंह लवली सहित कई प्रमुख नेता शामिल है। कांग्रेस चुनाव समिति के प्रमुख मुकुल वासनिक ने यहां जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी।