देहरादून आने और जाने वाले यात्री जान ले ये बात , छह दिन ट्रेनों का संचालन रहेगा प्रभावित

रेल ब्लॉक के कारण देहरादून आने और यहां से जाने वाली ट्रेनें सोमवार से प्रभावित होंगी। पहले दिन सहारनपुर मेल एक्सप्रेस रद रहेंगी। ट्रेनें 29 अक्तूबर तक प्रभावित रहेंगी।

देहरादून आने और यहां से जाने वाली ट्रेनें 24 से 29 अक्तूबर तक प्रभावित रहेंगी। रेल ब्लॉक के कारण कुछ ट्रेनें रद रहेंगी तो कुछ आधे रास्ते से ही लौटेगी। चार दिन देहरादून से सिर्फ रात में चलने वाली नंदादेवी-कोटा एक्सप्रेस का संचालन होगा। ट्रेनों के रद रहने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। उनको बस, टैक्सी या अन्य माध्यम से सफर करना पड़ेगा।

स्टेशन अधीक्षक सीताराम सोनकर ने बताया कि 24 से 29 अक्तूबर तक लक्सर रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर काम होने हैं। इसके लिए ट्रेनों का ब्लॉक रहेगा। इसमें ऋषिकेश, हरिद्वार के साथ ही देहरादून की ट्रेनें भी शामिल हैं। बताया कि इस दौरान कुछ ट्रेनें रद रहेंगी, जबकि कुछ ट्रेनें मुरादाबाद, लखनऊ, सहारनुपर और नजीवाबाद तक आएगी और वहीं से वापस लौटेगी।

दिल्ली से देहरादून आने वाली वाली मसूरी एक्सप्रेस 25 से 28 अक्तूबर, देहरादून से दिल्ली जाने वाली मसूरी एक्सप्रेस 26 से 29 तक, अमृतसर से देहरादून आने और देहरादून से अमृतसर जाने वाली, दिल्ली से देहरादून और देहरादून से दिल्ली जाने वाली जनशताब्दी, काठगोदाम से देहरादून और देहरादून से काठगोदाम जाने वाली नैनी दून जन शताब्दी 26 से 29 अक्तूबर तक रद रहेंगी।

जबकि उज्जैन से देहरादून आने वाली उज्जैनी 26 और 27 और देहरादून से उज्जैन जाने वाली उज्जैनी 27 और 28 अक्तूबर को रद रहेगी। इंदौर से देहरादून आने वाली इंदौरी 29 और देहरादून से इंदौर जाने वाली इंदौरी 30 को रद रहेगी। सहारपुर से देहरादून आने और देहरादून से सहारनपुर जाने वाली मेल एक्सप्रेस 24 से 29 तक रद रहेगी।