दीपक चाहर ने बीसीसीआई को दी ये बड़ी सलाह, कहा खिलाड़ियों के साथ करे ऐसा…

बातचीत में चाहर ने कहा, “हमें धीरे-धीरे पटरी पर लौटने की जरूरत है और मेरा मानना है कि क्रिकेट एक्शन में लौटने के लिए आईपीएल एक बेहतरीन गाड़ी हो सकता है।

 

हमारे पास कई सारे मैच है और ये आपको आपकी लय में लौटने में मदद करेगा। आईपीएल खेलने से ना केवल गेंदबाजों, बल्कि सभी क्रिकेटरों को मदद मिलेगी।

लेकिन आईपीएल शुरू होने से पहले हमें एक सही शिविर की आवश्यकता है ताकि खेल से दूर रहने के बाद हम फिर से अपनी लय में वापस लौट सकें।”

चाहर का मानना है कि अपनी लय में पूरी तरह से लौटने के लिए 10 दिनों का एक ट्रेनिंग कैंप होनी चाहिए और कुछ अभ्यास मैच भी खेले जाने चाहिए।

उन्होंने कहा, “जैसा कि मैं पहले ही कह चूका हूं कि अपने जोन में वापस लौटने के लिए हमें एक उचित कैंप की जरूरत है। ये 10 दिनों का होगा। आप काफी समय से नहीं खेले हैं, ऐसे में इस जोन में लौटने के लिए शरीर को समय चाहिए।

इसलिए आपको एक कैंप और कुछ अभ्यास मैच की जरूरत है।”अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भी अक्टूबर-नवंबर में इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन कर भारत में क्रिकेट को दोबारा शुरू करने पर विचार कर रहा है।

हालांकि भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) का कहना है आईपीएल शुरू करने से पहले बीसीसीआई को खिलाड़ियों के लिए कम से कम दस दिन का अभ्यास कैंप आयोजन करना होगा।

कोरोना वायरस की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर लगा ब्रेक खत्म होने की कगार पर है। सरकार के अभ्यास के लिए स्टेडियम खोलने के फैसले के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड्स का जुलाई में टेस्ट सीरीज के आयोजन के लिए राजी हो जाना, क्रिकेट की बहाली का पहला संकेत है।