सोने की कीमतों में भारी गिरावट, इतने रुपये में मिल रहा 10 ग्राम सोना

सोने की कीमतों (Gold Spot Price) में दो दिन से जारी तेजी अब थम गई है. भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आई मज़बूती और ग्लोबल मार्केट में कीमतें गिरने का असर सोने (Gold Global Price) के दामों पर पड़ा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 10 ग्राम सोने (Gold Spot price 5 December) के भाव 74 रुपये तक गिर गए है. वहीं, एक किलोग्राम चांदी (Silver Price Today) की कीमतों में 771 रुपये की बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिका और चीन के बीच फिर से ट्रेड वॉर (Trade War) से जुड़ी डील पर बातचीत शुरू हो गई है. इससे दुनियाभर के शेयर बाजार (Stock Market) में तेजी आई है. इसीलिए निवेशकों (Investors) का रुझान सोने में निवेश से हट गया है.

सोना खरीदना हुआ सस्ता- मंगलवार और बुधवार की तेजी के बाद गुरुवार को सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने (Gold Price Today) की कीमतें 39,059 रुपये प्रति दस ग्राम से गिरकर 38,985 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गई हैं.

>> इस दौरान सोने की कीमतों में 74 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट आई है. वहीं, बुधवार को कीमतों में 332 रुपये प्रति दस ग्राम और मंगलवार को 80 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी दर्ज आई थी.