अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद प्लेटफॉर्म, वेटिंग हॉल, ट्रेन और पार्किंग में खड़े वाहनों की सघन तलाशी का आदेश

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। शहर के चौक-चौराहों पर सुबह से दंडाधिकारी जवानों के साथ तैनात दिखे। मंदिर और मस्जिदों के पास सुरक्षा पूरी तरह बढ़ा दी गई है। डीआइजी विकास वैभव, सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज, सिटी डीएसपी राजवंश ंिसंह लगातार सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं। डीएम प्रणव कुमार और एसएसपी आशीष कुमार स्थिति पर नजर रखे हुए है।

दूसरी ओर बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुबह से ही यात्रियों की मेटल डिटेक्टर से यात्रियों की सामानों की जांच हुई। ट्रेन में सवार यात्रियों कोच चेक किया गया। आरपीएफ की डॉग स्कावयड टीम ने प्लेटफॉर्म, वेटिंग हॉल, ट्रेन और पार्किंग में खड़े वाहनों में सघन तलाशी ली। जंक्शन से गुजरने वाली एक्सप्रेस, सुपरफास्ट और पैसेंजर ट्रेनों को पूरी तरह जाच करने के बाद ही रवाना किया गया। दिल्ली जाने वाली ब्रह्मापुत्र मेल, विक्रमशिला एक्सप्रेस के जनरल कोच से लेकर स्लीपर और एसी कोच की सभी बोगियों और शौचालय की भी हैंड मेटल डिटेक्टर से चेक किया गया। प्लेटफॉर्म पर आने वाले और ट्रेन में बैठे यात्रियों के सामान की भी तलाशी हुई। इस दौरान किसी तरह का आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। आरपीएफ इंसपेक्टर आरके सिंह ने बताया कि विशेष सतर्कता अभियान के दौरान विशेष जांच अभियान जारी रहेगा। टीम को पूरी तरह सतर्क किया गया है।

सीसीटीवी से रखी जा रही नजर

ट्रेनों पर चढ़ने और प्लेटफॉर्म पर आने-जाने वाले यात्रियों और लोगों पर सीसीटीवी कैमरे सर नजर रखी जा रही है। कंट्रोल रूम में हर पल मॉनीटरिंग के लिए रेलवे सुरक्षा बल के जवान को तैनात किया गया है। इस दौरान फुटेज में किसी किसी तरह के संदिग्ध व्यक्ति या सामान दिखा तो इसकी सूचना जवानों को तुरंत पोस्ट पर देने का निर्देश दिया गया है। सुरक्षा में पूरी चौकसी बरती जा रही है।

जीआरपी के साथ तालमेल बनाकर हो रही जांच

रेल एसपी आमिर जावेद ने भी जीआरपी और आरपीएफ को पूरी तरह तालमेल बनाकर ट्रेनों की चेकिंग करने को कहा गया है। ट्रेन में एस्कार्ट करने वालों को भी कोच के अंदर की गतिविधि पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है।