बेटी का वीडियो सोशल मीडिया पर किया अपलोड, BSF जवान ने मौके पर ही तोड़ा दम

गुजरात में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान की कथित तौर पर एक लड़के के परिवार के सदस्यों ने हत्या कर दी। कहा जा रहा है कि आरोपी परिवार के सदस्य युवक ने BSF के जवान की बेटी का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। इसके बाद BSF जवान ने युवक को डांटा, जिसके बाद जवान की हत्या कर दी गई।

BSF जवान की पहचान मेलाजी वाघेला (45) के रूप में हुई है। 24 दिसंबर को युवक के परिवार ने कथित तौर पर लाठी और धारदार हथियारों से BSF जवान पर हमला कर दिया। कहा जा रहा है कि पिटाई से गंभीर रूप से घायल BSF जवान ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

परिवार के दो सदस्यों समेत दो महिलाओं को हत्या और संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। प्राथमिकी के मुताबिक, नदियाद तहसील के वनीपुरा गांव के शैलेश उर्फ ​​सुनील जादव ने वाघेला की बेटी का वीडियो बनाया था। कुछ दिनों पहले यह वायरल हुआ था।

वाघेला अपने बेटे और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ शैलेश के घर गए और उनकी बेटी के वीडियो को ऑनलाइन पोस्ट करने पर शैलेश को फटकार लगाई। थोड़ी देर बाद आरोपी शैलेश के परिवार के 7 सदस्यों ने BSF जवान और उनके परिवार पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया।

पुलिस के मुताबिक, घटना में BSF जवान की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि उनके बेटे नवदीप के सिर में गंभीर चोट आई है। नवदीप का अहमदाबाद सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मृतक BSF जवान की पत्नी मंजुलाबेन ने चकलासी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है और फिलहाल भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। वाघेला बीएसएफ की 56वीं बटालियन में तैनात कांस्टेबल थे।