AMU में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्र ने लगाया अज्ञात बदमाशों पर हमला करने का आरोप

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में पढ़ने वाले एक कश्मीरी छात्र ने कुछ अज्ञात बदमाशों पर हमला करने का आरोप लगाया है। उसने कहा कि यूनिवर्सिटी कैंपस में उसके साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। अलीगढ़ के अतिरिक्त जिलाधिकारी मीनू राणा ने कहा कि इस संबंध में कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

“छात्रों के बीच मौखिक झड़प के बाद कश्मीरी छात्र असुरक्षित महसूस करने लगे हैं और इसके लिए एक बैठक आयोजित की जाएगी। कश्मीरी छात्र पर जानलेवा हमले की कोई शिकायत नहीं है।”

हमले का आरोप लगाने वाले कश्मीरी छात्र की पहचान जिब्रान के रूप में हुई है। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, जिबरान ने दावा किया कि बाहरी लोगों के एक समूह ने शनिवार शाम को उसकी पिटाई की।

छात्र ने आरोप लगाया कि कैंपस में घुसे बाहरी लोग शोर मचा रहे थे। इसके बाद मैंने उनसे कैंपस से बाहर जाने को कहा लेकिन वे नहीं गए। मैंने फिर दो बार उनसे आग्रह किया तो उन्होंने मुझे गाली दी और मेरी पिटाई की। जिब्रान ने कहा कि मैंने अपने हॉस्टल की ओर भागकर अपनी जान बचाई।

छात्र ने कहा, “मैंने और मेरे रूममेट्स ने विश्वविद्यालय प्रशासन को फोन किया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बजाय मुझे माफी मांगने के लिए कहा गया।” जिब्रान ने कहा कि मैंने पिटाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया, जिसके बाद दोबारा मेरी पिटाई की गई।

छात्र ने कहा कि हमलावरों ने मुझे आतंकवादी कहा और बोला कि तुम्हें गोली मार दी जाएगी। जिब्रान ने कहा कि परिसर में हमारे साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है। इस बीच, एक प्रदर्शनकारी छात्र ने मामले की जांच और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।