चक्रवाती तूफान यास को लेकर पीएम मोदी आज करेंगे बैठक , तैयारियों का लेंगे जायजा

चक्रवाती तूफान यास 26 मई की शाम को पश्चिम बंगाल-ओडिशा के तटों तक पहुंच सकता है. चक्रवाती तूफान यास के खतरे को देखते हुए ओडिशा सरकार ने तटीय जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही इससे निपटने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में टीमों की तैनाती शुरू कर दी है.

वहीं कोविड -19 महामारी के बीच चक्रवाती तूफान यास की खबर पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को अधिकारियों को सावधान रहने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि चक्रवात शेल्टरों में लग रहे भीड़ के कारण वायरस का संक्रमण न फैले.

पीएम मोदी की ये बैठक सुबह 11 बजे होगी जिसमें वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ एनडीएमए (NDMA) के प्रतिनिधि, टेलीकॉम के सेक्रेटरीज, पावर, सिविल एविएशन और अर्थ साइंस के मंत्री भी शामिल होंगे. गृह मंत्री अमित शाह और अन्य मंत्री भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे.

चक्रवाती तूफान यास (Cyclone Yaas) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी रविवार को अहम बैठक करने वाले हैं. इस मीटिंग में सभी वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री मोदी इस बैठक में चक्रवात से निपटने के लिए तैयारियों का जायजा लेंगे.