अभी अभी : इराकी राजधानी के हाई-सिक्योरिटी ग्रीन जोन में दागे गए रॉकेट, अब तो अमेरिका कर सकता…

इराकी राजधानी के हाई-सिक्योरिटी ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट दागे गए हैं. सुरक्षा सूत्रों के मुताबिक बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास तीन रॉकेट दागकर इस हमले को अंजाम दिया गया है.

फिलहाल हताहतों की कोई जानकारी नहीं है. वहीं रॉकेट दागने के तुरंत बाद पूरे क्षेत्र में रॉकेट से हमला होने का अलार्म बजने लगा. सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को बगदाद के ग्रीन जोन में कत्यूषा रॉकेट गिराए गए. सूत्रों ने कहा कि रॉकेट बगदाद के बाहर जफरनियाह जिले से लॉन्च किए गए थे.

पहले भी हुए हमले
नए साल में कई बार ग्रीन जोन में हमले की वारदातें सामने आ चुकी हैं. ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद से ही ईरान लगातार अमेरिका से बदला लेने के फिराक में है. इससे पहले 4 जनवरी को अमेरिकी दूतावास पर हमला किया गया था. उसके बाद 6 जनवरी को अमेरिकी ठिकाने पर रॉकेट दागे गए.

8 जनवरी को अल असद और इरबिल के दो सैन्य ठिकानों पर दर्जनों बैलिस्टिक मिसाइल दागी गए थी. इसके बाद 13 जनवरी को एयरबेस पर हमला किया गया. वहीं 15 जनवरी को भी इराकी एयरबेस पर एक बार रॉकेट से हमला किया गया था. बता दें कि अमेरिका ने ग्रीन-जोन पर हाल के वक्त में इसी तरह के हमलों के लिए ईरान समर्थित अर्धसैनिक समूहों को दोषी ठहराया है.