अमित शाह का बड़ा एलान, कहा अब उत्तर प्रदेश के लोगो को मिलेगा वो…

इस बिल को लोकसभा में मैंने पेश किया है। मैं विपक्षियों से कहना चाहता हूं कि आप इस बिल पर सार्वजनिक रूप से चर्चा कर लो। ये अगर किसी भी व्यक्ति की नागरिकता ले सकता है.

 

तो उसे साबित करके दिखाओ। गृ मंत्री ने कहा कि देश में सीएए के खिलाफ भ्रम फैलाया जा रहा है, दंगे कराए जा रहे हैं। सीएए में कहीं पर भी किसी की नागरिकता लेने का कोई प्रावधान नहीं है.

इसमें नागरिकता देने का प्रावधान है, इस बिल में किसी की नागरिकता लेने का प्रावधान नहीं है। शाह ने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश में रहने वाले अल्पसंख्यकों पर वहां अत्याचार हुए, वहां उनके धार्मिक स्थल तोड़े जाते हैं।

वो लोग वहां से भारत आए हैं।नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में घमासान मचा है। केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में लखनऊ के बंगला बाजार स्थित रामकथा पार्क में रैली को संबोधित किया।

इस दौरान शाह ने जहां एक तरफ सीएए से जुड़े मिथकों को दूर करते हुए इस कानून के बारिकियों के बारे में जनता को बताया। दूसरी तरफ विपक्ष को भ्रम फैलाने के लिए लताड़ भी लगाया।

अमित शाह ने कहा कि सीएए पर विरोधी पार्टियां दुष्प्रचार करके और भ्रम फैला रही हैं, इसीलिए भाजपा जन जागरण अभियान चला रही है, जो देश को तोड़ने वालों के खिलाफ जन जागृति का अभियान है।