देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, मौत के आंकड़े हुए इतने…पार

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत में शनिवार को एक दिन में यानी बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,52,682 नए पॉजिटिव केस मिले. इस दौरान मौत के आंकडों में भी बड़ा इजाफा देखने को मिला 24 घंटे में ही करीब 834 लोगों की मौतें भी हो गईं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शनिवार रात तक कोरोना के 1,52,682 नए मामले मिलने से देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,33,58,608 हो गई है.

कोरोना महामारी की शुरुआत से अब तक प्रतिदिन मिलने वाले संक्रमितों की यह सर्वाधिक संख्या है. इससे एक दिन पहले यानी शुक्रवार को एक दिन में कोरोना के 1.45 लाख नए केस मिले थे.

कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखकर ऐसा लग रहा है कि दूसरी लहर का कहर जल्द ही देश को पाबंदियों की जद में ला देगा. भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार देश में अभी तक 25,52,14,803 नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच की गई है, जिनमें से 11,73,219 नमूनों की जांच शुक्रवार को की गई थी.

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है. कोरोना का कहर दिन-प्रतिदिन नए रिकॉर्ड कायम कर रहा है, जो डराने वाले हैं.

शनिवार को रोजाना संक्रमण के नए मामले 24 घंटों के दौरान डेढ़ लाख के आंकड़े को भी पार कर गया. लगातार कई दिनों से कोरोना संक्रमण (Corona Epidemic) के मामले लाख से अधिक ही आ रहे हैं