ब्रिटेन में बेकाबू हो रहा कोरोना, अब तक इतने लोगो की हुई मौत

ब्रिटेन में कोविड-19 के ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) के मामले तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं. वहीं कोविड-19 की वजह से काफी संख्या में यहां लोगों की मौतें हुईं हैं. यूरोप में कोरोना की वजह से सबसे बुरी तरह से प्रभावित देशों में ब्रिटेन शामिल है.

ब्रिटेन सरकार (Britain Government) की ओर से जानकारी दी गई है कि देश में कोरोना महामारी (Covid-19 Pandemic) की शुरुआत के बाद संक्रमण की वजह से अब तक 1 लाख 50 हजार से अधिक लोगों की जान गई है. बताया जा रहा है कि रूस एकमात्र यूरोपीय देश है जहां मरने वालों की संख्या अधिक है. इस बीच बूस्टर डोज लेने पर जोर दिया जा रहा है.

हालांकि ब्रिटेन में पिछले सप्ताह 200,000 से अधिक के रिकॉर्ड आंकड़े के बाद से दैनिक रिपोर्ट किए गए मामलों की संख्या में गिरावट आई है. पिछले 24 घंटों में 146,390 संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं.

अस्पतालों के सैकड़ों कर्मचारी भी कोविड पॉजिटिव (Covid Positive) हुए हैं. कोविड पॉजिटिव की संख्या बढ़ने और क्वारंटीन होने की वजह से अस्पतालों में कर्मचारियों की कमी है. जिसके बाद अस्पतालों पर बोझ बढ़ा है. इस बीच कर्मचारियों की गंभीर कमी को दूर करने के लिए लंदन के अस्पतालों में सैनिकों की तैनाती की जा रही है.