कोरोना वायरस ने इस देशी को किया ख़राब, बड़ी संख्या में जा रही लोगों की जान

जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर पर आ खड़ा हुआ है। आज इस वायरस की चपेट में आने से 2 लाख 44 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

 

व अब भी इस बात को खुलकर नहीं बोला जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा व दशा ने कब सुधार होगा।

अमेरिका में दशा अभी भी खराब: दुनिया में कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका हुआ है। अमेरिका में रोज हजारों नए मुद्दे सामने आ रहे हैं व बड़ी संख्या में लोगों की जान भी जा रही है।

पिछले चौबीस घंटे में 868 लोगों की जान चली गई। अब तक 66 हजार से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है व 11 लाख 46 हजार से ज्यादा संक्रमित हुए हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि कोरोना वायरस को लेकर चीन का रवैया इस बात का सबूत है कि बीजिंग उन्हें चुनाव हरवाने के लिए कुछ भी करेगा।

इंटरव्यू में ट्रंप ने चीन को लेकर काफी सख्ती भरे शब्दों में बात की और कहा कि वायरस को लेकर चीन को सबक सिखाने के लिए वह कई विकल्पों पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ”मैं बहुत कुछ कर सकता हूं।”

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के लिए ट्रंप ने चीन के खिलाफ आरोपों की झड़ी लगा दी है। इस वायरस ने अमेरिका में 60 हजार से अधिक लोगों की जान अब तक ले ली है।

अमेरिका की अर्थव्यवस्था भी महामंदी के दौर में चली गई है। रिपब्लिकन प्रेजिडेंट ट्रंप पर अमेरिका में तैयारी जल्दी शुरू नहीं करने का आरोप लगता है। वह मानते हैं कि चीन को कोरोना वायरस के बारे में जल्दी जानकारी देनी चाहिए थी।

फ्रांस में 24 घंटे में 166 की मौत: फ्रांस में दशा नियंत्रण में नजर आ रहा है। पिछले चौबीस घंटे में 166 लोगों की मृत्यु हुई है व मृतकों की संख्या 24,707 पर पहुंच गई है।

अगर पूरी संसार की बात करें तो इस महामारी ने अब तक 2,43,005 लोगों की जान ले ली है व 34 लाख 55 हजार से ज्यादा संक्रमित हुए हैं। 11 लाख से ज्यादा लोग अब तक पूरी तरह अच्छा भी हुए हैं।

पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप व महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है .

जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मृत्यु का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है