कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने 4 राज्यों के मुख्यमंत्री से की बात , बोले – तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए…

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिंदी में एक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘उन्होंने इस बात पर अपडेट किया कि राज्य सरकार कोविड मरीजों को ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए क्या कर रही है, अस्पताल के बेड की स्थिति और टीकाकरण अभियान। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायरस के खिलाफ लड़ाई में राज्य को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। ”

प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को आखिरी कॉल की और महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकार की तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

इस बीच, पिछले तीन दिनों में, नरेंद्र मोदी ने 10 मुख्यमंत्रियों और दो लेफ्टिनेंट गवर्नरों के साथ बात की है ताकि वे अपने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रयासों और महामारी से निपटने के लिए योजनाओं का जायजा लें।

मुख्यमंत्री ने उन्हें निरंतर मार्गदर्शन और राज्य द्वारा किए गए विभिन्न अनुरोधों को स्वीकार करने के लिए धन्यवाद दिया। पीएम मोदी के साथ ठाकरे की बातचीत एक दिन बाद हुई जब उन्होंने मोदी को लिखा।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी वार्ता के संबंध में एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को अपने राज्य की “सकारात्मकता में लगातार कमी और तेजी से बढ़ती वसूली दर” के बारे में बताया।

चौहान ने राज्य सरकार से वायरस से निपटने के उपायों के बारे में भी बात की। वहाँ बातचीत के बदले में प्रधान मंत्री ने उन्हें राज्य को हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के राज्यों में कोविड -19 स्थिति का जायजा लिया। चार मुख्यमंत्रियों के साथ अलग-अलग टेलीफोन पर बातचीत हुई और उन्हें केंद्र सरकार से हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया।

प्रधानमंत्री ने इन 4 राज्यों से बात की जिसमें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन शामिल हैं।

उन्होंने उन्हें अपने राज्यों में कोविड -19 स्थिति के बारे में विवरण प्राप्त करने के लिए व्यक्तिगत रूप से डायल किया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट कर कहा कि ठाकरे ने राज्य के लिए ऑक्सीजन की खरीद में और अधिक जुड़ाव का अनुरोध किया और महामारी की तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए किए गए कई उपायों के बारे में जानकारी दी।