कोरोना का खतरा देख केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, साथ में कही ये बात

पियूष गोयल के अलावा बीजेपी नेता और राज्‍सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कोरोना का टीका लिया। वैक्सीन लगाने के बाद सिंधिया ने ट्वीट किया कि आज वैक्सीन लगवाया है।

मेरा 45 वर्ष से अधिक आयु वालों से अनुरोध है कि वे जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएं और कोविड की लड़ाई में अपना योगदान दें। आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है।

पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मरीजों में बेतहाश बढ़ोत्तरी हुई है। स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि जिन जिलों में कोरोना की दूसरी लहर फैल रही है, वहां पर दो सप्ताह के भीतर 45 साल से ज्यादा के लोगों को वैक्सीन लगाने का निर्देश दिया गया है। अब तक देश में कोरोना के एक करोड़ 20 लाख से ज्‍यादा केस आ चुके हैं।

देश में कोरोना का खतरा एक बार फिर बढ़ता जा रहा है। इस संकट से निपटने की जद्दोजहद के बीच वैक्सीनेशन की प्रक्रिया जारी है। आज यानी कि 1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग वैक्‍सीन लगवा सकेंगे। आज से ही वैक्‍सीनेशन का तीसरा चरण शुरू हुआ है।

इस चरण के पहले ही दिन केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्‍ली के AIIMS में कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज ली। पीयूष गोयल 10 :30 बजे के करीब एम्स पहुंचे। फिर उन्होंने टीकाकेंद्र पहुंचकर टीका लगवाया।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार के मुताबिक अप्रैल के सभी दिनों में प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीनेशन किया जाएगा। सरकारी छुट्टियों के दिन भी वैक्सीनेशन होगा।