महाराष्ट्र में लगातार हो रही बारिश ने मचाई तबाही , 100 से ज्यादा लोग लापता

हवाई सर्वेक्षण के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पत्रकारों से बात कर सकते हैं. रायगढ़ के तीन स्थानों में भूस्खलन की वजह से हुई 60 मौत निकाले गये हैं. इसके अलावा महाराष्ट्र के अलग- अलग जिलों में भारी बारिश की खबर है.

सांगली शहर के वैसे इलाके जहां सड़क थे गाड़ियां चलती थी अब नाव चलायी जा रही है. सड़कों में 10 फुट तक पानी भरा है जिससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है. एनडीआरएफ की टीम लगातार लोगों को सुरक्षित निकालने और मदद पहुंचाने में लगी है. सांगली इलाके में ही एक मंजिला इमारत कई जगहों पर पानी में डूबे नजर आ रहे हैं. लाइफलाइन मानी जाने वाली कृष्णा नदी का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है.

महाराष्ट्र सरकार की तरफ से जारी किये गये एक बयान के अनुसार 2.29 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. हवाई सर्वेक्षण में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज जिन इलाकों का दौरा करेंगे उनमें सतारा, सांगली और कोल्हापुर शामिल है इससे पहले मुख्यमंत्री ने कोंकण क्षेत्र के रत्नागिरी जिले में भीषण बाढ़ की चपेट में आए चिपलून का दौरा किया है. इस दौरान मुख्यमंत्री के काफिले को रोक कर स्थानीय लोगों ने अपनी- अपनी समस्याएं बतायी है.

इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसकी जमकर तारीफ की जा रही है एनडीआरएफ की टीम ने सांगली में एक होटल की छत से एक कुत्ते को बताया है. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है.

महाराष्ट्र में लगातार हो रही बारिश और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 150 हो गयी है. 100 से ज्यादा लोग लापता बताये जा रहे हैं. घायलों की संख्या भी 50 बतायी जा रही है. महाराष्ट्र सरकार लगातार मामले पर गंभीरता से नजर रखे हुए है. खबर है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे हवाई सर्वेक्षण करेंगे.