कच्ची कैरी के सेवन से स्वास्थ्य रहता है बेहतर , जानिए कैसे…

कच्ची कैरी में नियासिन होता है. ये हृदय स्वस्थ रखता है. हेल्दी कोलेस्ट्रॉल लेवल से कोलेस्ट्रॉल डायबिटीज, हृदय रोग, स्ट्रोक और दिल के दौरे जैसी पुरानी बीमारियों के जोखिम को कम करता है.

 

कच्ची कैरी त्वचा और बालों के लिए भी अच्छी है. कच्चे आम के और भी कई फायदे हैं. इसे आप अपनी डाइट में कई तरीके से शामिल करके लाभ उठा सकते हैं.

कच्ची कैरी कई चीजों के लिए लाभदायक है. कच्ची कैरी में विटामिन A और विटामिन E भरपूर मात्रा में होता है. ये हार्मोनल सिस्टम बेहतर करता है. ये डिहाइड्रेशन को कम करता है.

कच्चे आम में सोडियम क्लोराइड होता है. ये पेट की बीमारियों जैसे कब्ज, सूजन, अपच और दस्त को ठीक करता है. कच्चा आम लिवर को डिटॉक्सीफाई करता है. इसमें विटामिन सी, कैल्शियम और मैग्नीशियम अधिक मात्रा में होता है. ये शरीर से टॉक्सिन बाहर निकालता है.

आम गर्मियों में खाया जाने वाला एक पसंदीदा फल है. कच्ची कैरी से एक स्वादिष्ट ड्रिंक- आम पन्ना तैयार किया जाता है. ये लगभग पूरे देश में बड़े शौक के साथ बनाया और पिया जाता है. ये गर्मियों में हमारी शरीर को लू से बचाता है. आइए जानें कैसे कच्चा आम हमारे लिए लाभकारी है.

कच्चा आम सेहत के लिए बेहद लाभकारी है. आम को फलों का राजा भी कहा जाता है. इसमें कई सारे पोषक तत्व होते हैं जैसे विटामिन C अधिक मात्रा में होता है. कच्चे आम को कच्ची कैरी भी कहा जाता है.