नई लॉन्च हुई इन दो ऑटोमैटिक कारों की तुलना, जानें लुक, फीचर्स और इंजन का अंतर

Nissan Magnite (निसान मैग्नाइट) ने भारतीय बाजार में निसान को अपनी किस्मत बदलने में मदद की और इस समय में यह कंपनी का एकमात्र वाहन है जो यहां बिक्री की जाती है। हालांकि, इस सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा कड़ी है और निसान की मैग्नाइट के कई एडिशन लॉन्च करने की रणनीति से मदद मिली है।
हालांकि, कंपनी की योजना AMT गियरबॉक्स की शुरुआत के साथ अपने लाइनअप को नया रूप देने की है।

Nissan Magnite AMT (निसान मैग्नाइट एएमटी) का सीधा मुकाबला सेगमेंट में ह्यूंदै के नई कार Exter (एक्सटर) से होगा, जो कार निर्माता की एंट्री-लेवल एसयूवी पेशकश है। यहां हम आपको बता रहे हैं मैग्नाइट एएमटी और ह्यूंदै एक्सटर एएमटी के लुक, डिजाइन, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स में क्या फर्क है।

लुक और डिजाइन का अंतर
निसान मैग्नाइट एएमटी मौजूदा मैग्नाइट के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसमें स्लीक हेडलाइट्स के साथ एक बड़ी ग्रिल है। फ्रंट ग्रिल दोनों तरफ बड़े क्रोम एक्सेंट के साथ यूनिक लगते हैं, जबकि मस्कुलर बोनट और फ्लेयर्ड व्हील आर्च मैग्नाइट की समग्र स्पोर्टीनेस को बढ़ाते हैं।

ह्यूंदै एक्सटर ग्रैंड आई10 के प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसमें मैग्नाइट की तुलना में ज्यादा चौकोर डिजाइन है। एक्सटर में फ्लेयर्ड व्हील आर्च के साथ यूनिक ‘एच’ आकार के डीआरएल हैं, जो वाहन को एक बॉक्सी, लेकिन मस्कुलर डिजाइन देते हैं।

इंजन और स्पेसिफिकेशंस का अंतर
दोनों वाहन नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन मिलते हैं, हालांकि, उनके अलग-अलग कॉन्फिगरेशन हैं। मैग्नाइट में 999cc का तीन-सिलेंडर इंजन मिलता है जबकि एक्सटर में बड़ा 1.2-लीटर चार-सिलेंडर इंजन मिलता है। इंजनों को गियरबॉक्स के विभिन्न ऑप्शंस के साथ जोड़ा जाता है। हालांकि, इस तुलना के लिए, हमने सिर्फ एएमटी मॉडल को चुना है।